15.1 C
Delhi
Wednesday, November 30, 2022

‘भूल जाओ मैं तुम्हारी बेटी हूँ’: श्रद्धा वाकर के यह शब्द उसके माता-पिता कभी नहीं भूल पाएंगे!

आफताब, श्रद्धा के शव के टुकड़ों को दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर ठिकाने लगाने के लिए रात 2 बजे फ्लैट से निकलता था। आफताब शव के दुर्गंध को छिपाने के लिए कमरे में अगरबत्ती जलाता था।

महाराष्ट्र के पालघर की एक 26 वर्षीय युवा कोली (कोली एक समुदाय है) हिंदू लड़की श्रद्धा वाकर के साथ जो हुआ, वह लोगों की कल्पना से परे है। कथित तौर पर उसके लिव-इन पार्टनर 28 वर्षीय आफताब अमीन पूनावाला ने उसे 35 टुकड़ों में काट कर उसके शव के टुकड़ों को जंगल में फेंक दिया।

आखिरकार छह महीने पुराने हत्याकांड को सुलझाते हुए दिल्ली पुलिस ने शनिवार को पूनावाला को गिरफ्तार कर लिया। श्रद्धा वाकर के दुखी पिता के मन में उसकी एक बात उसकी हत्या से कहीं अधिक गहरा दुख दे रही है। श्रद्धा घर छोड़कर आफताब के साथ जाने से पहले अपने माता-पिता बोली थी कि — ‘भूल जाओ मैं तुम्हारी बेटी हूँ’

पीड़िता के पिता विकास मदन वाकर (Vikas Madan Walkar) ने पुलिस को बताया कि वे महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले हैं और उनकी बेटी पूनावाला से उस कॉल सेंटर में मिली थी जहां दोनों काम करते थे। श्रद्धा ने 2019 में अपनी मां को आफताब के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताया था।

पिता विकास वाकर ने प्राथमिकी में लिखा है, “मेरी बेटी (श्रद्धा वाकर) ने 2019 में मेरी पत्नी से कहा कि वह आफताब अमीन पूनावाला के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहना चाहती है। मैंने और मेरी पत्नी ने उनके इस फैसले को स्वीकार नहीं किया क्योंकि हम कोली हिंदू हैं और वह एक मुस्लिम थे और हम अंतर-धार्मिक या अंतर-जातीय विवाह नहीं करते हैं,”

“हमारी नाराजगी के बावजूद, हमारी बेटी (श्रद्धा) ने हमसे कहा: ‘मैं अभी 25 साल की हूं और मुझे अपने फैसले लेने का पूरा अधिकार है।मुझे आफताब अमीन पूनावाला के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहना है। आज से भूल जाओ कि मैं तुम्हारी बेटी हूँ’…उसने बस अपने कपड़े लिए और आफताब अमीन पूनावाला के साथ रहने चली गई।” पिता ने एफआईआर में लिखा।

शादी को लेकर 18 मई को दोनों के बीच झगड़ा हो गया और आफताब ने उसका गला घोंट दिया। फिर उसने धारदार हथियार से उसके शरीर को काट दिया और कटे हुए हिस्सों को स्टोर करने के लिए 300 लीटर का फ्रिज खरीदा। शव के अंगों को दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर ठिकाने लगाने के लिए वह रात 2 बजे फ्लैट से निकलता था। आफताब ने दुर्गंध को छिपाने के लिए और किसी को भी यह अनुमान लगाने से रोकने के लिए कि फ्लैट के अंदर क्या हुआ था, अगरबत्ती जलाता था।

श्रद्धा वाकर और आफताब अमीन पूनावाला [Photo Credit- Internet]
श्रद्धा वाकर और आफताब अमीन पूनावाला [Photo Credit– Internet]

डेटिंग एप्प के जरिए हुई थी मुलाकात

अतिरिक्त डीसीपी- I दक्षिण दिल्ली अंकित चौहान ने एएनआई के हवाले से बताया कि, “दोनों मुंबई में एक डेटिंग ऐप के जरिए मिले। वे तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थे और दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। दोनों के दिल्ली शिफ्ट होने के तुरंत बाद, श्रद्धा ने उस पर शादी करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।”

“दोनों में अक्सर झगड़ा होता था और यह नियंत्रण से बाहर हो जाता था। 18 मई को हुई इस विशेष घटना में, उस व्यक्ति ने अपना आपा खो दिया और उसका गला घोंट दिया,” चौहान ने कहा।

चौहान ने आगे कहा, “आरोपी ने हमें बताया कि उसने छतरपुर एन्क्लेव के जंगल इलाके में उसके शरीर के टुकड़ों को काट दिया और उसके हिस्सों को आस-पास के इलाकों में फेंक दिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।”

आरोपी ने कथित तौर पर श्रद्धा के शव को 35 टुकड़ों में काट दिया, और एक रेफ्रिजरेटर खरीदा और उसमें रख दिया। उसके बाद उसने अगले 18 दिनों तक रात में दिल्ली और उसके आसपास के विभिन्न स्थानों पर शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, आफताब रोज उसी कमरे में सोता था, जहां उसने श्रद्धा की हत्या कर शव को काटा था। आफताब ने शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद फ्रिज की सफाई की थी।

आफताब अमीन पूनावाला [Photo Credit- Internet]
आफताब अमीन पूनावाला [Photo Credit- Internet]

डेक्सटर वेब सीरीज देख घटना को दिया अंजाम

सूत्रों ने बताया कि श्रद्धा से पहले भी आफताब के कई लड़कियों से संबंध थे। अपराध करने से पहले, उसने अमेरिकी अपराध नाटक सीरीज डेक्सटर सहित कई अपराध फिल्में और वेब सीरीज भी देखीं।

सितंबर में, पीड़िता के दोस्त ने उसके परिवार को सूचित किया कि पिछले ढाई महीने से श्रद्धा से कोई संपर्क नहीं है और उसका मोबाइल नंबर भी बंद था। उसके परिवार ने उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स को भी चेक किया और इस दौरान कोई अपडेट नहीं पाया।

नवंबर में, पीड़िता के पिता, पालघर (महाराष्ट्र) के निवासी विकास मदन वाकर ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। शुरुआती जांच के दौरान पीड़िता की आखिरी लोकेशन दिल्ली में मिली और इसी के आधार पर केस को दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया।

आफताब से पूछताछ

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि आफताब से पूछताछ करने पर उसके बयान में कई बदलाव पाए गए। पुलिस ने कहा कि वह अपने शब्दों को बदलता रहा। श्रद्धा को मारने के बाद आफताब (Aftab) उसी कमरे में सो गया।

आफताब ने ज़ोमैटो पर खाना ऑर्डर करना जारी रखा, और संदेह से बचने के लिए किसी से भी बातचीत नहीं की। उसने शुरू में पुलिस को बताया कि शादी को लेकर हुए विवाद के बाद श्रद्धा ने उसे मई में छोड़ दिया था।

कौन है आफताब अमीन पूनावाला?

28 साल का आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) मुंबई का फूड ब्लॉगर था। उसके इंस्टाग्राम बायो में ‘फूड फोटोग्राफर और एफ एंड बी कंसल्टेंट’ लिखा है। उसने ‘हंग्री चोकरो’ नाम से एक इंस्टाग्राम पेज भी बनाया था। 14 नवंबर दोपहर तक पेज में 601 पोस्ट और 28.3k फॉलोअर्स हैं। आफताब वसई का रहने वाला है, और 2019 में श्रद्धा वाकर के साथ रिश्ता शुरू किया था।

Rajan Chaudhary
Journalist, The Mooknayak | Email: rajan.chaudhary@themooknayak.in

Related Articles

मध्य प्रदेशः 10 हजार स्वास्थ्य केंद्र बनेंगे मॉडल, सर्व सुविधायुक्त होंगे अस्पताल

प्रथम चरण में 23 जिलों में 500 हेल्थ एंड वेलनेस एवं 23 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को आदर्श...

अब कीटनाशक भी ऑनलाइन शॉपिंग मार्किट में, पढ़िए कृषि विशेषज्ञ व किसानों ने क्या दी राय

जयपुर। अब किसान फ्लिपकार्ट (flipkart) व ऐमाजॉन (amazon) ई-कॉमर्स साइट्स से भी कीटनाशक खरीद सकेंगे। केंद्र सरकार ने ऐसे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स...

दादी-पिता ने 6 माह की नवजात बच्ची को फेंका,पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी के पीलीभीत में गत 18 नवंबर को झाड़ियों में नवजात शिशु पड़ा हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस ने...
- Advertisement -

Latest Articles

मध्य प्रदेशः 10 हजार स्वास्थ्य केंद्र बनेंगे मॉडल, सर्व सुविधायुक्त होंगे अस्पताल

प्रथम चरण में 23 जिलों में 500 हेल्थ एंड वेलनेस एवं 23 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को आदर्श...

अब कीटनाशक भी ऑनलाइन शॉपिंग मार्किट में, पढ़िए कृषि विशेषज्ञ व किसानों ने क्या दी राय

जयपुर। अब किसान फ्लिपकार्ट (flipkart) व ऐमाजॉन (amazon) ई-कॉमर्स साइट्स से भी कीटनाशक खरीद सकेंगे। केंद्र सरकार ने ऐसे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स...

दादी-पिता ने 6 माह की नवजात बच्ची को फेंका,पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी के पीलीभीत में गत 18 नवंबर को झाड़ियों में नवजात शिशु पड़ा हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस ने...

मध्य प्रदेश: वन संरक्षण के लिए आदिवासी युवाओं को रोजगार से जोड़ रहा वन विभाग

वन उपज को एकत्र कर जीवनयापन करने वाले आदिवासी युवकों के लिए विभाग ने शुरू किया कौशल विकास कार्यक्रम।

खबर का असरः सरकारी स्कूलों में बच्चों को मिलने लगा दूध

जयपुर। राजस्थान के सरकारी विद्यालयों व मदरसों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को अब प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार...